Thursday, November 4, 2010

दस साल की बच्ची बनी मां

दस साल की बच्ची बनी मां

एथेंस। आम तौर दस साल की बालिका को अबोध बच्ची माना जाता है, लेकिन रोमानिया में इस उम्र की एक ल़डकी ने स्पेन में एक बच्ची को जन्म दिया है। स्पने की सामाजिक मामलों की मंत्री मिकाएला नैवेरो ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि इस ल़डकी ने पिछले हफ्ते एक बच्ची को जन्म दिया है।
इस बच्ची के प्रसव के बाद अब अधिकारियों की चिंता इस बात को लेकर चिंता बनी हुई है कि क्या ल़डकी और उसके परिवार वाले इस बच्ची को अपने पास रखेंगे मंत्री मिकाएला नैवेरो ने कहा, चूंकि मां बनी ल़डकी भी अभी अवयस्क है इसलिए हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि मां और बच्ची दोनों की देखभाल ठीक तरह से हो। यदि बच्ची और मां का ख्याल ठीक तरह से रखना संभव हो तो वह अपने परिवार के साथ भी रह सकती है।
नानी चकित नवजात बच्ची की नानी रोमा बंजारा है। स्पेन के अखबारों में उनकी तस्वीर प्रकाशित की गई है, जिसमें उन्हें अफने छोटे फ्लैट के सामने मुस्कराते हुए दिखाया गया है। उनकी दस साल की यह बच्ची सिर्फ तीन हफ्ते पहले ही रोमानिया से स्पेन आई है। ओलिंपिया नाम की इस महिला ने कहा, मां की तरह ही बेटी भी ठीक है और बहुत प्यारी है।
जिस अखबार ने पहली बार यह खबर प्रकाशित की है, उसका कहना है कि नवजात बच्ची की नानी यह समझ नहीं पा रही है कि मीडिया को उसकी बेटी के मां बनने के बारे में इतनी दिलचस्पी क्यों है। अखबार ने उनके हवाले से लिखा है, रोमानिया में इसी उम्र में तो ल़डकियों की शादी होती है। नए आंक़डों से पता चलता है कि वर्ष 2008 में ही स्पेन में 15 वर्ष से कम उम्र की 177 ल़डकियां मां बनी थीं


No comments:

Post a Comment